हिमाचल-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में अगले 4 दिन होगी झमाझम बारिश, जानें कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

दिल्ली एनसीआर में आज गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. आईएमडी ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल-उत्तराखंड और राजस्थान में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं अगर देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो IMD ने बिहार, बंगाल, ओडिशा, मणिपुर, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा और नागालैंड में अगले चार दिनों के दौरान बारिश होने का अनुमान जताया है.

अरुणाचल प्रदेश में अगले 48 घंटे के दौरान जमकर बारिश होगी. इसके अलावा मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना है. वहीं, अगर दक्षिण भारत की बात करें तो केरल, कर्नाटक और तेलंगाना में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश का अनुमान है.

दिल्ली-NCR में गरज के साथ बरसेंगे बादल
दिल्ली एनसीआर में भी आज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. सुबह-सुबह दिल्ली-NCR में हल्की कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई. इससे मौसम में थोड़ी सी नरमी आई. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से वैसी बारिश नहीं हो रही है. इन तीन दिनों में उमस भी बढ़ी है. दिल्ली-एनसीआर में आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. बता दें कि दिल्ली में आज मैक्सिमम टेंपरेचर 33 जबकि मिनिमम टेंपरेचर 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

दिल्ली में घट रहा यमुना का जलस्तर
दिल्ली में बाढ़ के पानी ने हाहाकार मचा रखा है. दिल्ली में शाम 06 बजे तक यमुना नदी का जलस्तर 208.17 मीटर दर्ज किया गया है. दोपहर 3 बजे यमुना का जलस्तर 208.25 मीटर दर्ज किया गया था. बता दें कि यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण दिल्ली के कई इलाकों में यमुना का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. कई इलाके जलमग्न हैं. सड़कों पर यातायात बंद है. स्कूल कॉलेज बाढ़ के कारण बंद हैं. स्थिति ब्लिकुल बेहाल कर देने वाली है. दिल्ली में बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. और तो और यमुना के बढ़ते जलस्तर ने भी इस बार 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है.

हिमाचल प्रदेश में 18 जुलाई तक होगी बारी बारिश
हिमाचल प्रदेश में 18 जुलाई तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि हिमाचल में बाढ़ और बारिश के कारण 700 से अधिक सड़कें बंद हैं. हिमाचल में तबाही के कारण सरकार को 4000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. वहीं, उत्तराखंड में भी अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना है. यहां भी कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं. उधर, पंजाब और हरियाणा में बाढ़ से लोगों का हाल बेहाल है.

Related posts

Leave a Comment